Principal's Message

डॉ चंद्रशेखर सिंह

[प्राचार्य]

डॉ. ज्वाला प्रसाद मिश्र शासकीय स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय

मुंगेली (छ॰ग॰) 

प्रिय छात्र/छात्राओं,

 

हर्ष का विषय है कि आप विद्द्यार्थी जीवन के अत्यंत महत्वपूर्ण सोपान पर कदम उठाने जा रहे हैं। महत्वपूर्ण इसलिए क्यूंकि आने वाले कुछ वर्षों में आपका व्यक्तित्व संपूर्णता प्राप्त करेगा और आप एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में समाज को अपना योगदान देने के लिए तैय्यार होंगे। उच्च शिक्षा में अपने स्वप्नों को साकार करने इस महाविद्द्यालय का चयन किया है

वर्ष 1986 में स्थापित इस महाविद्द्यालय को मुंगेली जिला के निर्माण पश्चात् जिले में अग्रणी महाविद्द्यालय का दर्जा प्राप्त है, जहां परंपरागत विज्ञान विषयों के अध्ययन की सुविधा उपलब्ध है। इस महाविद्द्यालय के छात्र/छात्राओं ने लगातार परीक्षा परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है तथा शैक्षणिकेत्तर गतिविधियों में भी संस्था का नाम रोशन किया है जो यहाँ के विद्द्यार्थी वर्ग तथा शिक्षकों की कर्त्तव्यनिष्ठता एवं शिक्षा के क्षेत्र में उनके समर्पण को दर्शाता है। इस अंचल के विद्द्यार्थी वर्ग का संस्कारित एवं अनुशासित व्यवहार तथा ज्ञानार्जन के प्रति उनकी लगन संपूर्ण विद्द्यार्थी जगत के लिए अनुकरणीय है।

मुझे विश्वास है कि आप इस स्वस्थ परंपरा को आगे बढ़ाते हुए, सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे तथा समाज को  नयी दिशा देने में अपना बहुमुल्य योगदान देंगे।

Scroll to Top